देश के लिए प्रत्येक समय समर्पित भाव

बुलन्दशहर क्षेत्र के गांव मलकपुर मैं ‘S. M children Academy
public School मे बच्चों ने राष्ट्रीयगान गाकर झंडा फहराया
हम सभी की जिम्मेदारीहै कि हम इस आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखे। यह आजादी हमें अपने पूर्वजों से विरासत में मिली है। हम सबको मिलकर राष्ट्र की उन्नति के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हम जिस स्थान पर हैं वहां अपने दायित्वों का निवर्हन ईमानदारी एवं निष्ठा से करें। शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति तक पहुचाये। उन्होंने गोष्ठी में उपस्थित स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों एवं संघर्षो का जिक्र करते हुए कहा कि आज इन्हीं के कारण हम स्वतंत्र भारत में खुली सांस ले रहे है। वर्तमान में देश के अन्दर अलगाववादी एवं आतंकवादी गतिविधियां बढ़ रही हैं।
देश की एकता को खण्डित करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन देश की जनता दुश्मनों के इन मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।सभी के सहयोग से हमारा राष्ट्र एक अटूट एवं मजबूत राष्ट्र के रूप में निरन्तर प्रत्येक क्षेत्र में तरक्की के रास्ते पर चलता रहेगा। हमारे देश में संविधान का निर्माण किया गया है और उसी संविधान के तहत सभी प्रकार की व्यवस्थायें दी गई है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद समय के साथ-साथ शासन एवं प्रशासन की भूमिका भी परिवर्तित होती चली गई है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता को मजबूत किये जाने का आह्वान करते हुए कहा कि वर्तमान समय चुनौती पूर्ण है और इस चुनौती का हम सबको मिलकर सामना करना है। उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी को अपने देश के लिए प्रत्येक समय समर्पित रहना है।


अपने संबोसधन में कहा कि अनेकों वीरों की कुर्बानी के बाद आज हम स्वतंत्र देश में रहते है। उन्होंने कहा कि आजादी एक अनमोल रत्न है।
मुख्य अतिथि – भगवान चौहान, राकेश राघव, मनीष राघव **रिपोर्टर,गुडडु राघव ब्यूरो चीफ बुलन्दशहर**

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *